8 अभिनेत्रियां जो बॉलीवुड और क्षेत्रीय सिनेमा दोनों में दर्शकों का दिल जीत रही हैं!

भारतीय फिल्म उद्योग ने पिछले कुछ वर्षों में खुद को बदल लिया है। अभिनेता, फिल्म निर्माताओं, प्रोडक्शन हाउस ने विभिन्न प्रोजेक्ट्स के लिए एक जुट होकर बॉलीवुड और क्षेत्रीय फिल्म उद्योगों के बीच साठ गाट काफी प्रमुख हो गया है। जहां अभिनेताओं के लिए यह अपनी कला को बढ़ावा देने के बारे में है, वहीं दर्शकों के लिए हिंदी सिनेमा और क्षेत्रीय सिनेमा के सितारों को बार परदे पर एक साथ देखना एक खुशी की बात है। यहां बॉलीवुड की 8 अभिनेत्रियों की सूची दी गई है जो क्षेत्रीय सिनेमा में भी असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू ने 2010 में तेलुगु फिल्म झुम्मंडी नादम के साथ अपनी शुरुआत के बाद से हिंदी और दक्षिणी सिनेमा दोनों में काम किया है – और उनके तमिल डेब्यू आदुकलम ने 58 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में छह राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते। तापसी का मानना है कि क्षेत्रीय सिनेमा जिस कारण से अब ध्यान आकर्षित कर रहा है, वह विभिन्न प्लेटफार्मों पर इसकी उपलब्धता है, जो इसे अधिक दृश्यता प्रदान करता है। अपनी झोली में कई बिना अनटाइटल्ड वाली क्षेत्रीय प्रोजेक्ट्स के साथ, ऐसा लग रहा है कि तापसी बहुत जल्द पूरे भारतीय बाज़ार को जीतने के लिए तैयार है! हम उनके भाग्य की शुभ कामना करते हैं!

वामिका गब्बी

कबीर खान की क्रिकेट ड्रामा, ’83’ में अपने छोटे लेकिन प्रभावी प्रदर्शन के लिए जानी जाने वाली वामिका को हाल ही में नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल क्राइम ड्रामा, ‘माई’ में साक्षी तंवर के साथ देखा गया था। इसके बाद उन्हें हाल ही में रिलीज़ एंथोलॉजी मॉडर्न लव मुंबई के एपिसोड मुंबई ड्रैगन में विशाल भारद्वाज द्वारा निर्देशित में देखा गया था। वामिका पंजाबी, हिंदी, मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी सक्रिय रूप से काम करती है। वास्तव में, वामिका की लेटेस्ट पंजाबी फिल्म, ‘गलवाकड़ी’ ने क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा जादू किया था। अभिनेता ने आने वाले महीनों में और अधिक पंजाबी और तमिल फिल्में करने की योजना बनाई है, जिसमें ‘इरावाकालम’ और ‘किकली’ जैसे टाइटल पहले से ही वामीका के लिए ब्लॉक हैं, हम इस सच्चाई से वाकिफ हैं कि आगामी तिमाही उनके प्रशंसकों के लिए उनकी फिल्मों के ज़रिए एक सेलिब्रेशन होगा।

कृति खरबंदा

कृति खरबंदा ने दक्षिण की फिल्म के साथ शोबिज में अपनी यात्रा शुरू की, और बाद में बॉलीवुड में शुरुआत करने से पहले एक दर्जन से अधिक क्षेत्रीय फिल्में कीं। कीर्ति का मानना है कि असली सुपरस्टारडम केवल दक्षिण में ही देखा जा सकता है – प्रशंसक सचमुच अपने पसंदीदा अभिनेताओं की पूजा करते हैं। जैसा कि वह अधिक से अधिक हिंदी फिल्में करना जारी रखती है, अभिनेत्री बीच-बीच में दक्षिण की फिल्मों को चुनना पसंद करती है!

पूजा हेगड़े

पूजा हेगड़े ने तमिल फिल्म मुगामुदी (2012) में अभिनय की शुरुआत की, उसके बाद ओका लैला कोसम में अपनी तेलुगु फिल्म की शुरुआत की, नागा चैतन्य अक्किनेनी के साथ और आशुतोष गोवारिकर की मोहनजो दारो (2016) में ऋतिक रोशन के साथ हिंदी फिल्म की शुरुआत की। पूजा ने अक्षय कुमार की हाउसफुल 4 के साथ वापसी की और तब से उन्हें कोई रोक नहीं पाया है। तमिल और तेलुगु फिल्म उद्योगों में अपनी एक स्पष्ट पहचान बनाने के बाद, अभिनेत्री बॉलीवुड को भी जीतने के लिए पूरी तरह तैयार है। रोहित शेट्टी की ‘सर्कस’ और साजिद नाडियाडवाला की ‘हाउसफुल 5’ जैसी बड़े बजट की फिल्मों के साथ, हम सुरक्षित रूप से कह सकते हैं कि पूजा हिंदी सिनेमा में सफलता प्राप्त करने के लिए तैयार है।

रकुल प्रीत सिंह

‘एनटीआर: कथानायकुडु,’ ‘देव,’ ‘एनजीके,’ ‘मनमधुडु 2’ और अन्य जैसी फिल्मों के साथ क्षेत्रीय सिनेमा पर हावी होने के बाद, रकुल प्रीत ने ‘यारियां’ से हिंदी फिल्म की शुरुआत की। तमिल, तेलुगु, और कन्नड़ फिल्म में अपना नाम कमाने के बाद रकुल ने ‘अय्यारी,’ ‘दे दे प्यार दे,’ ‘सरदार का ग्रैंडसन,’ ‘अटैक,’ और अब ‘रनवे 34’ जैसी बैक-टू-बैक हिट फिल्मों के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। अपने बहुमुखी और शानदार प्रदर्शन के कारण एक फैंस की पसंदीदा है। खैर, हम केवल इतना कह सकते हैं कि रकुल प्रीत सिंह फिल्म उद्योग की पहली अखिल भारतीय महिला सुपरस्टार बनने की राह पर है, जिसका श्रेय कई भाषाओं में अपने सूक्ष्म, नाज़ुक और समृद्ध प्रदर्शन को जाता है। 

दिशा पटानी

दिशा पटानी ने तेलुगु एक्शन फ्लिक ‘लोफर’ से फिल्मों में डेब्यू किया। उन्हें वरुण तेज के साथ जोड़ा गया था। फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया और इसने अभिनेत्री को ‘एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी और भारत’ जैसी हिंदी फिल्मों में अभिनय करने का मौका भी दिया। ताज़ा खबर यह है कि दिशा पटानी भी प्रभास और दीपिका पादुकोण की ‘प्रोजेक्ट के’ के कलाकारों में शामिल हो गई हैं, जो नाग अश्विन द्वारा निर्देशित एक साइंस फिक्शन फिल्म है। यह निश्चित रूप से पूरे देश में उनके प्रशंसकों के लिए एक रोमांचक खबर है और हम उन्हें ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं देते हैं!

सैयामी खेर

सैयामी ने अपने अभिनय की शुरुआत तेलुगु फिल्म रे में साई धरम तेज के साथ की थी। बाद में उन्हें एक अन्य तेलुगु फिल्म वाइल्ड डॉग में देखा गया, जिसमें नागार्जुन अक्किनेनी, दीया मिर्जा, सैयामी खेर और अतुल कुलकर्णी सहित दक्षिण और बॉलीवुड दोनों अभिनेताओं का मिश्रण देखने को मिला है। सैयामी ने हिंदी सिनेमा में फिल्म मिर्जिया के साथ के डेब्यू किया जो राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म थी। उन्होंने रितेश देशमुख के साथ मराठी फिल्म मौली में भी काम किया जो काफी सफल रही। सैयामी अब एक और तेलुगु फिल्म का हिस्सा बनने जा रही है, जिसका टाइटल हाईवे के सह-कलाकार आनंद देवरकोंडा है। सैयामी की हिंदी सिनेमा के साथ-साथ घूमर, फाडू, ब्रीद इनटू द शैडोज़ सीजन 2 में भी प्रभावशाली लाइन-अप है।

रश्मिका मंदाना

रश्मिका अपनी हिंदी फिल्मों में आने से पहले ही हिंदी सिनेमा में बेहद पॉपुलर हो गयी है। बॉलीवुड में उनकी आने वाली फिल्मों सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ मिशन मजनू और अमिताभ बच्चन के साथ गुडबाय है। उन्हें बॉलीवुड में एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में देखा जा रहा है जिनके काम की सराहना की जा सकती है। रश्मिका दक्षिण की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से कन्नड़, तेलुगु और तमिल सिनेमा में काम करती रही हैं। उनकी हाल ही में रिलीज़ हुई तेलुगु फिल्म पुष्पा: द राइज़ ने पहले ही बेहद वायरल गीत श्रीवल्ली के साथ अखिल भारतीय दर्शकों के बीच उन्हें एक घरेलू नाम बना दिया। हिंदी सिनेमा में उनके उज्जवल भविष्य की हम मनोकामना करते है।

Follow us on also

Stay tuned to The Filmy Charcha for the latest Update on Films, Television Gossips, Movies Review, Box Office Collection from Bollywood, South, TV & Web Series. Click to join us on Facebook, Twitter, Youtube and Instagram.

Related Posts

Latest OnTHE FILMY CHARCHA

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT