लौट आया हैं कानपुर का सबसे बड़ा गुंडा विकास दूबे,फिल्म ‘हनक’ में दिखेंगी कानून और अपराध को अपना हथियार बनाकर खूनी खेल खेलनेवाले इस माफिया बदमाश की सबसे बड़ी कहानी !

Facebook
Twitter
WhatsApp
Email
Print

जिस गुंडे की दहशत से कानपुर क्या पूरा यू पी थर्राता था। जिसके आतंक के खौफ का दायरे में कानून और राजनीति भी नही बचे। एनकाउंटर में ढेर हुए इस शैतान की कहानी अब दिखेगी बड़े पर्दे पर फिल्म ‘हनक’ में ।

जी हां मोहन नदार ऑफ प्रोडक्शन हेड क्वार्टर अनलिमिटेड ने ‘मैं कानपुर वाला’ किताब की राइटस ख़रीद लिए हैं जिसे राइटर मृदुल कपिल ने लिखा हैं जो गुंडे विकास दुबे की जीवनी पर लिखी गयी हैं।

इस किताब को 1 महीने पहले डिजिटली रिलीज किया गया। लेकिन अब उस किताब की कहानी को बड़े पर्दे पर साकार करने का बीड़ा उठाया हैं डायरेक्टर मनीष वात्सल्य ने , जिसमें विकाश दुबे का किरदार निभानेवाले हैं टीवी एक्टर मनीष गोयल।

Also read this  ज़ी5 की फ़िल्म 'कागज़' की शूटिंग के दौरान पंकज त्रिपाठी को आई अपने गाँव की याद!

इस फीचर फिल्म को लेकर डायरेक्टर मनीष वात्सल्य कहते हैं कि ‘ समाज को हमेशा अपने निवासियो की मानसिकता को प्रतिबिंबित करनेवाला दर्पण होना चाहिए । दुर्भाग्यवश हम फिल्मी दुनिया वालो ने शैतान के किरदारों को इतना ऊँचा दिखा दिया जो देखनेवालों की मानसिकता पर गहरा प्रभाव करने लगी और उन्हें बुराई के और करीब ले जाने लगी “। मुझे लगता हैं कि ये मेरा कर्तव्य हैं कि मैं आतंक को इसके सबसे नग्न और विध्वन्स रूप को दिखाऊ कि लोगो को इससे घृणा होने लगे’।

Also read this  स्टेट ऑफ़ सीज: 26/11 की सफलता के बाद, ज़ी5 ने की एक अन्य ऑरिजिनल फ़िल्म 'स्टेट ऑफ सीज: अक्षरधाम' की घोषणा!

यूके बेस्ड प्रोड्यूसर मोहन नदार, रणदीप हुड्डा की चूहा एक हाईवे और आदिल हुसैन स्टारर फुटप्रिंट्स ऑन वॉटर जैसी कई दिलचस्प फिल्में प्रोड्यूस कर चुके हैं। नदार कहते हैं, “मैं उन लिपियों की तलाश कर रहा हूं जो अपने रोमांचक कथानक के साथ सांचे को तोड़ती हैं। हनक एक बुरे आदमी की एक मनोरंजक कहानी है जिसने अपने राज्य में बहुत सारे शक्तिशाली लोगों और उसके अंतिम पतन को हिला दिया।”

द प्रोडक्शन मुख्यालय लिमिटेड के क्रिएटिव प्रोड्यूसर केतकी पंडित कहती हैं, “विकास दुबे के जीवन में कई मोड़ थे और जो दिलचस्प सिनेमा के लिए बने। लेकिन हम ये स्पष्ट करना चाहते हैं कि हम यही दिखाना चाहते हैं कि वह क्या था, न कि उसके गुंडाराज की कीर्तियो की गाथा दिखाएंगे। यहां उसकी बुराइया और अपराध उजागर होंगे जो उसने किये थे ना कि उसे एक नायक दिखाना हैं जो कि वो कत्तई नही था।

Also read this  Manish Goel to feature as Vikas Dubey, based on the book "Main Kanpur wala" in HANAK

फिल्म के को-प्रोड्यूसर हैं अमित गुप्ता, हनक का फिल्मांकन मध्य प्रदेश में 27 नवंबर से होगा और मार्च 2021 में रिलीज की जाएगी।

Related Posts